कल यात्रा पर निकलेंगे नीतीश कुमार, गांधी की कर्मभूमि से होगी शुरुआत

न्याय यात्रा, विकास यात्रा, धन्यवाद यात्रा, प्रवास यात्रा, विश्वास यात्रा, सेवा यात्रा, अधिकार यात्रा, संकल्प यात्रा, संपर्क यात्रा, निश्चय यात्रा, विकास कार्यों की समीक्षा और अब ‘गौरव यात्रा’ पर निकलने वाले हैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ये 12 वीं यात्रा है। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा बुधवार यानि 5 दिसंबर से शुरू होने वाली है।

सीएम नीतीश कुमार की गौरव यात्रा गांधी की कर्मभूमि पश्चिम चंपारण से शुरू होगी। सीएम की गौरव यात्रा को लेकर प्रशासनिक तैयारियां करीब-करीब पूरी कर ली गई है।

आने वाले लोकसभा और फिर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम नीतीश कुमार की गौरव यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हालांकि अभी तक मुख्यमंत्री के गौरव यात्रा को लेकर आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गई है लेकिन यात्रा को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
मिल रही जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार की गौरव यात्रा पश्चिम चंपारण से शुरू होगी। पश्चिम चंपारण में सीएम की यात्रा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

बगहा के कदमहवा, गौनाहा के जमुनिया और ठोरी में तैयारियां की गई है। कदमहवा में विकास शिविर का भी आयोजन कर लोगों की समस्याओं का आवेदन लिया गया। इस दौरान अन्य विभागों की ओर से भी शिविर लगाकर जाति, निवास, दिव्यांग, दाखिल खारिज समेत अन्य योजनाओं के लिए लाभ पहुंचाने का प्रयास किया गया। गौनाहा के जमुनिया में हैलीपैड का निर्माण किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *